• amulya panda

मीन राशिफल 2020



मीन राशिफल 2020


मीन राशि वालों के लिये वर्ष 2020 काफी शुभ फल देने वाला हो सकता है। 2020 वर्ष लग्न से आपकी राशि सप्तम भाव की है। इस वर्ष आपकी राशि से कर्म के स्थान पर बुध, गुरु, सूर्य, शनि, केतु एक साथ विराजमान हैं जो कि पंचग्रही योग बना रहे हैं। इसके प्रभाव से करियर में आपको नये-नये अवसर मिलेंगें। व्यापार जगत में भी आपको अपार सफलता मिलेगी। राशि के स्वामी बृहस्पति भी स्वराशि के हैं जो कि हंस महायोग बना रहे हैं। इसके प्रभाव से आपको पदोन्नति मिल सकती है। सीनियर्स से भी आपको अच्छा सहयोग व सम्मान प्राप्त होगा।

Meen Rashifal 2020 में भाग्य के स्वामी मंगल स्वराशिगत होकर भाग्य स्थान में ही विराजमान हैं। ये भी आपके

भाग्योदय के लिए शुभ संकेत दे रहे हैं। सुखेश और सप्तमेश कारक ग्रह बुध आपकी पत्रिका में धनु राशि व सूर्य के साथ बुधादित्य योग बनाए हुए हैं। जिससे पता चलता है कि आपके जीवनसाथी के करियर के लिये भी यह साल शुभ परिणाम देने वाला है। बृहस्पति के साथ बुध का विराजमान होना, अविवाहित जातकों के लिये विवाह का योग बना रहा है। प्रेम प्रसंगों का ग्रह शुक्र लाभ स्थान में विराजमान है। यह भी आपकी रोमांटिक लाइफ खुशनुमा रहने का संकेत दे रहा है। अविवाहित सिंगल जातक अपनी लव लाइफ की शुरुआत इस वर्ष कर सकते हैं। इस वर्ष आप किसी हिल स्टेशन या विदेश की यात्रा बतौर पर्यटक कर सकते हैं।

देश भर के जाने-माने ज्योतिषाचार्यों से भी आप इस बारे में परामर्श ले सकते हैं।


वर्ष की शुरुआत में ही 24 जनवरी को शनि का परिवर्तन आपकी राशि में यानी की कर्मभाव से आय के स्थान में हो रहा है। आय स्थान में शनि के जाने से धन की वर्षा होगी। खर्चे भी बढ़ेगें। लेकिन शारीरिक रूप से स्वास्थ्य में हानि की संभावना भी दिखायी दे रही है।

वर्ष कुंडली 2020 के अनुसार 30 मार्च को बृहस्पति का परिवर्तन कर्म भाव से लाभ स्थान में हो जाएगा जो कि आपके लिये शुभता को बढ़ाने वाला रहेगा। क्योंकि राशि और कर्म का स्वामी ग्रह बृहस्पति लाभ के स्थान पर विराजमान होगा। जहां पर पहले से ही स्वराशि के शनि होंगे। शनि और गुरु की यह युति नीच भंग राजयोग बना रही है। इसका लाभ आपको शारीरिक रूप से स्वास्थ्य के मामले में भी मिलेगा। काफी समय से किसी रोग से परेशान चल रहे थे तो उससे निजात मिल सकती है। जिस रोग का पता नहीं चल पा रहा था उसका पता चल जाएगा। बिमारी पकड़ में आ जाएगी। कर्म के स्वामी बृहस्पति हैं इसलिए मेहनत से किए गए कार्यों से आपको अपेक्षानुसार परिणाम मिल सकते हैं।


देश भर के जाने-माने ज्योतिषाचार्यों से भी आप इस बारे में परामर्श ले सकते हैं।


11 मई को शनि वक्री होंगे। जिसके पश्चात अचानक से धन का आगमन रूक सकता है। शारीरिक रूप से भी आपकी परेशानियां बढ़ सकती हैं। संतान और शिक्षा को लेकर भी आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है। क्योंकि वक्र शनि की दृष्टि आपके संतान व शिक्षा के घर पर पड़ रही है। जिसके कारण आपके लिए इन क्षेत्रों में व्यवधान उत्पन्न हो सकता है।

14 मई को गुरु वक्र हो जाएंगे जिसके पश्चात गुरु का शुभ प्रभाव मिलना शुरु हो जाएगा। इस समय गुरु की वक्र दृष्टि

अपनी उच्च राशि पर पड़ेगी। जो आपको आपकी शिक्षा व संतान पक्ष से भी शुभफल दे सकती है। सप्तम भाव में नव दृष्टि होने पर विवाह के योग भी बनेंगें। दांपत्य जीवन का सुख भी आपको अच्छा मिलेगा। इसके पश्चात 30 जून को वक्री गुरु धनु राशि में चले जाएंगें। जिससे पिछले समय से रूके हुए कार्यों को बनाने में आपका अधिक समय व्यतीत होगा। यह आपको उन अधूरे कार्यों को पूरा करने में भी सहयोग करेगा।

Meen Kundli 2020 के अनुसार 13 सितंबर को गुरु मार्गी हो जाएंगें। गुरु के मार्गी होने पर आप अपने भविष्य की

योजनाओं को तैयार करने की तैयारी शुरु कर देंगे। इस वर्ष राहू का परिवर्तन 23 सितंबर को हो रहा है। राहू आपके पराक्रम के स्थान पर वृषभ राशि में आ जाएंगें। जिससे आपके पराक्रम में उन्नति के योग बनेंगे। साथ ही उच्च का राहू आपकी हवाई यात्रा करवाएगा। इसके साथ ही भाग्य स्थान में केतु भी आ रहे हैं। इनके आने के बाद आप के अंदर आध्यात्म के प्रति रूचि बढ़ेगी। घर का माहौल भी थोड़ा धार्मिक हो सकता है। आप पूजा-पाठ कर सकते हैं और अचानक से आपका भाग्य भी साथ देना शुरु कर देगा। किसी तीर्थ स्थान की यात्रा भी कर सकते हैं।

29 सितंबर को शनि मार्गी हो जांएगें। शनि के मार्गी होने पर पुन: आपके कार्यों में तेजी आनी शुरु हो जाएगी व पिछले समय से जो चीजें आपकी रूक गई थी वह तेजी से आगे बढ़ती हुई दिखाई देंगी। जैसे ही 20 नवंबर को गुरु दोबारा मकर राशि में आ जाएंगें वैसे ही आपकी योजनाएं सफल होनी शुरु हो जाएंगी। राहू भी इस वर्ष की शुरुआत में सुख स्थान में विराजमान रहेगा जो कि मित्र व मां का घर भी कहा जाता है यहां पर राहू का होना आपको थोड़ा भ्रमित भी कर सकता है। यहां आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है। विशेषकर तब जब आप नया वाहन, नया घर अपने मित्र या किसी से ले रहे हैं। इसके साथ ही केतु भी दशम स्थान में विराजमान हैं जो कि यहां खूब मेहनत करवाते हैं लेकिन मेहनत से लाभ व सफलता भी दिलाते हैं।


2020 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।




मीन प्रेम राशिफल 2020


मीन लव राशिफल 2020 (Meen Love Rashifal 2020) के अनुसार प्रेम के मामले में मीन जातकों (Meen Rashi)

के लिए 2020 का वर्ष बहुत ही शुभ व मंगलकारी रहने के आसार हैं। क्योंकि प्रेम के कारक ग्रह शुक्र लाभ स्थान में

विराजमान हैं जो कि पूरे वर्ष आपको प्रेम संबंधों में मधुरता बनाए रखने में सहायता करेंगें। 11 मई को शनि वक्री होंगे। जिसका असर आपके प्रेम प्रंगस पर पड़ेगा। इसके प्रभाव से आपके व साथी के बीच दूरियां आ सकती है। किसी बात को लेकर दोनों में मतभेद हो सकता है। जिसके चलते आप तनाव में आ सकते हैं।

इसके साथ ही मीन राशि वालों की 2020 की कुंडली में 14 मई को गुरु वक्र हो जाएंगे। जिसके बाद आपको गुरु का शुभ प्रभाव मिलना शुरु हो जाएगा। इस समय गुरु की वक्र दृष्टि अपनी उच्च राशि पर रहेगी। जो आपको संतान पक्ष से भी सुख दिला सकती है। इसके साथ ही साथी से चल रहे मतभेद भी खत्म हो सकते हैं। कुंडली के सप्तम भाव में गुरू की नव दृष्टि होने से विवाह के योग भी बनेंगें। जिससे आपको दांपत्य जीवन (meen married life) का सुख प्राप्त होगा। जो जातक लंबे समय से अपने रिश्तों में किसी तरह की समस्या का सामना कर रहे थे। जिनके विवाह की बात बनते- बनते रह जाती थी उनके लिये इस वर्ष अचानक से चट मंगनी पट ब्याह के योग बन सकते हैं। क्योंकि आपकी वर्ष राशिफल 2020 में बृहस्पति के साथ बुध का विराजमान होना, अविवाहित जातकों के लिये विवाह का योग (meen rashi vivah yog 2020) बना रहा है।

देश भर के जाने-माने ज्योतिषाचार्यों से भी आप इस बारे में परामर्श ले सकते हैं।


प्रेम प्रसंगों के कारक ग्रह माने जाने वाले शुक्र लाभ स्थान में विराजमान हैं। ये भी आपकी रोमांटिक लाइफ खुशनुमा

रहने का संकेत दे रहे हैं यानी की पिछले वर्ष के मुकाबले यह आपकी रोमांटिक लाइफ ले लिए अच्छा रहने वाला है। जो जातक अविवाहित व सिंगल हैं वे इस वर्ष अपनी लव लाइफ की शुरुआत कर सकते हैं। क्योंकि ग्रह स्थिति आपके पक्ष में संकेत कर रहे हैं। इस वर्ष आपको हर पहलू पर अपने सहयोगी या पार्टनर से समर्थन मिलता रहेगा। कह सकते हैं कि यह पूरा वर्ष रोमांस (Love) से भरा रहेगा। इसके साथ ही 13 सितंबर को गुरु मार्गी हो जाएंगें। गुरु के मार्गी होने पर विवाहित जातक अपने भविष्य की योजनाओं को तैयार करना शुरु कर देंगे। ताकि आने वाला समय सुखमय व रोमांस से भरा रहे। कुल मिलाकर लव व रोमांस के मामले में आपके लिये वर्ष 2020 का एंडिंग सुखद रहने वाला है।


2020 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों

से परामर्श करें।




मीन करियर राशिफल 2020


मीन राशि के जातकों को 2020 में करियर (Meen Career) के लिये नये नये अवसर प्राप्त होंगे। विशेषकर व्यापार

करने वालों के लिये यह वर्ष सोने पर सुहागे की कहावत को चरितार्थ कर रहा है। क्योंकि इस वर्ष पत्रिका में कर्मक्षेत्र से लाभ स्थान पर ग्रहों का जाना शुभ परिणाम देने वाला रहेगा। इसके कारण आपको बड़ा लाभ होने की प्रबल संभावना बन रही है। इस वर्ष 2020 की कुंडली के अनुसार आपकी राशि से कर्म के स्थान पर बुध, गुरु, सूर्य, शनि, केतु एक साथ विराजमान हैं जो कि पंचग्रही योग बना रहे हैं। इसके प्रभाव से इस वर्ष आपको अपने करियर को नये आयाम पर ले जाने के कई मौके मिलने वाले हैं। जिसका लाभ आपको उठाना चाहिए। यदि आप व्यापार जगत में कुछ नया करने की सोच रहे हैं तो यहां भी आपको अपार सफलता मिलेगी। इस समय यदि आप किसी नये व्यवसाय में निवेश की योजना बनाएंगे तो आपको लाभ मिलने की अधिक संभावना है। परंतु एक बार इस संबंध में विचार जरूर करें। उसके बाद ही निवेश करें।

राशि के स्वामी बृहस्पति भी स्वराशि के हैं जो कि हंस महायोग बना रहे हैं। इसके प्रभाव से नौकरी पेशा वाले जातकों को पदोन्नति मिल सकती है। साथी ही सीनियर्स से भी आपका संबंध अच्छा बनेगा। वरिष्ठ सहयोगियों से समर्थन व

सम्मान प्राप्त होगा। Meen Career Rashifal 2020 में भाग्य के स्वामी मंगल स्वराशिगत होकर भाग्य स्थान में ही

विराजमान हैं। जो आपके लिए भाग्योदय का शुभ संकेत दे रहे हैं। इस समय भाग्य आपके आगे चलेगा। यानी की हर

कार्य में सफलता आपके हाथ लगेगी। यह वर्ष आपके जीवनसाथी के करियर के लिए भी शुभ रहने वाला है। क्योंकि

आपकी वर्ष कुंडली में सुखेश और सप्तमेश कारक ग्रह बुध आपकी पत्रिका में धनु राशि व सूर्य के साथ बुधादित्य योग बनाए हुए हैं। जिससे पता चलता है कि आपके जीवनसाथी के करियर के लिये भी यह साल शुभ परिणाम देने वाला है।

देश भर के जाने-माने ज्योतिषाचार्यों से भी आप इस बारे में परामर्श ले सकते हैं।


इस वर्ष राहू का परिवर्तन 23 सितंबर को हो रहा है। जो आपके पराक्रम भाव को प्रभावित करने वाले हैं। राहू आपके

पराक्रम के स्थान पर वृषभ राशि में आ जाएंगें। जिससे आपके पराक्रम में उन्नति के योग बनेंगे। 29 सितंबर को शनि

मार्गी हो रहे हैं। शनि के मार्गी होने पर पुन: आपके कार्यों में तेजी आनी शुरु हो जाएगी। पिछले समय से जो काम आपके रूके हुए थे। वे तेजी से आगे बढ़ते हुए दिखाई देंगे। जैसे ही 20 नवंबर को गुरु दोबारा मकर राशि में आएंगें वैसे ही आपकी योजनाएं सफल होनी शुरु हो जाएंगी। कुल मिलाकर यह वर्ष 2020 का मीन राशि के जातकों के करियर के लिए बेहतरीन करने वाला है।


2020 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध

ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।




मीन वित्त राशिफल 2020


मीन राशि के जातकों के लिए यह वर्ष फाइनेंस (Meen Finance) के मामले में बहुत ही अच्छा रहने वाला है। आय व

लाभ के स्थान में शुक्र के होने से धन प्राप्ति के योग आपके लिये बन रहे हैं। धन के स्वामी मंगल स्वराशि में विराजमान हैं। इससे भी धन के योग आपके अच्छे बनेंगें। वर्ष की शुरुआत में ही 24 जनवरी को शनि का परिवर्तन आपकी राशि में यानी की कर्मभाव से आय के स्थान में हो रहा है। आय स्थान में शनि के जाने से धन की वर्षा होगी। परंतु खर्चे भी बढ़ने के योग बन रहे हैं। क्योंकि शारीरिक रूप से स्वास्थ्य में हानि होने की संभावना भी दिखायी दे रही है।

वर्ष कुंडली 2020 के अनुसार 30 मार्च को बृहस्पति का परिवर्तन कर्म भाव से लाभ स्थान में हो जाएगा। जो कि आपके लिये शुभता को बढ़ाने वाला रहेगा। क्योंकि राशि और कर्म का स्वामी ग्रह बृहस्पति लाभ के स्थान पर विराजमान होगा। जहां पर पहले से ही स्वराशि के शनि होंगे। शनि और गुरु की यह युति नीच भंग राजयोग बना रही है। इससे आपको स्वास्थ्य के मामले में लाभ होगा। यानी की धन व्यय में कमी आएगी। जिससे आपा धन को बचा सकेंगे। कर्म के स्वामी बृहस्पति हैं इसलिए मेहनत से किए गए कार्यों से आपको अपेक्षानुसार परिणाम मिल सकते हैं।

देश भर के जाने-माने ज्योतिषाचार्यों से भी आप इस बारे में परामर्श ले सकते हैं।


11 मई को आपकी वर्ष कुंडली में शनि वक्री होंगे। जिसके प्रभाव से अचानक धन आगमन में रूकावटे पैदा होगी है। एक समय ऐसा आ जाएगा जब आप स्वयं को आर्थिक रूप से असक्षम महसूस करेंगे। लेकिन Meen Finance Rashifal 2020 में 13 सितंबर को गुरु बृहस्पति मार्गी होगें। गुरु के मार्गी होने पर आप अपने भविष्य की योजनाओं को तैयार करने में अपना अधिक समय देंगे। इस दौरान आप आय को लेकर नई योजना बनाने पर जोर देंगे। इसके साथ ही किसी नये योजना में निवेश करने के बारे में भी विचार कर सकते हैं। यदि आप आप इस समय किसी योजना में निवेश करने की सोच रहे हैं तो पहले योजना के बारे में आश्वस्त हो जाएं। अपने सलाहकार व परिवार के सदस्यों के इस विषय पक चर्चा कर लें। इसके बाद ही निवेश करें। अन्यथा आपको लाभ के बजाय हानि का होगा।

इस वर्ष राहू का परिवर्तन 23 सितंबर को हो रहा है। जो आपके आय के लिए शुभ संकेत दे रहा हैं। चूंकि राहू आपके

पराक्रम के स्थान पर वृषभ राशि में आ जाएंगें। जिससे आपके पराक्रम में उन्नति के योग बनेंगे। इसका लाभ आपको

कार्यक्षेत्र में मिलेगा। जिससे आपकी आमदनी बढ़ेगी। जैसे ही 20 नवंबर को गुरु दोबारा मकर राशि में आ जाएंगें वैसे ही आपको पूर्व में बनाए योजनाओं से लाभ होना शुरु हो जाएंगा। कुल मिलाकर आय (meen finance) के मामले में यह वर्ष आपके लिए थोड़ा उतार-चढ़ाव भरा रहने की संभावना है।


2020 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।





मीन पारिवारिक राशिफल 2020


इस वर्ष कुंडली में बृहस्पति के साथ बुध का विराजमान होना आपके परिवार के लिए अच्छा संकेत दे रहा है। जो जातक अविवाहित हैं उनके जीवन में यह वर्ष वर्ष बड़ा बदलाव लाएगा। यानी की कुंडली में गुरू व बुध का एक साथ होना आपके लिए विवाह का योग बना रहा है। जिससे आप अपने परिवार में विस्तार कर सकेंगे। एक नये सदस्य को परिवार में शामिल करेंगे। आप परिवार का प्रेम प्रसंग में समर्थन पाना चाहते हैं तो यह आपको मिल सकता है। क्योंकि प्रेम के कारक ग्रह शुक्र लाभ स्थान में विराजमान है। यह भी आपकी रोमांटिक लाइफ खुशनुमा रहने के संकेत दे रहे हैं। हो सकता है कि आपके प्रेम विवाह को आपके परिवार की मंजूरी मिल जाए।

Meen Family Rashifal 2020 की शुरुआत में ही यानी की 24 जनवरी को शनि का परिवर्तन आपकी राशि में यानी की कर्मभाव से आय के स्थान में हो रहा है। जो आय के लिए तो ठीक है लेकिन यह आपके सेहत के लिए ठीक संकेत नहीं दे रहा हैं। सेहत के चलते खर्चे बढ़ेगें। आप इस समय कष्ट में होंगे। जिससे आपके परिवार में तनाव का माहौल बनेगा। जिससे परिवार के सदस्यों को तकलीफ होगी। परिवार में सभी परेशान रहेंगे। लेकिन यह परेशानी जल्द ही समाप्त होगी। दरअसल 30 मार्च को बृहस्पति का परिवर्तन कर्म भाव से लाभ स्थान में हो जाएगा जो आपके शुभता को बढ़ाने वाला होगा। साथ ही शनि और गुरु की यह युति नीच भंग राजयोग बना रही है। इसका लाभ आपको स्वास्थ्य के मामले में भी मिलेगा। लंबे समय से किसी रोग से परेशान चल रहे थे तो उससे निजात मिल सकती है। जिससे आपके परिवार में एक बार फिर खुशी की लहर दौड़ पड़ेगी।

देश भर के जाने-माने ज्योतिषाचार्यों से भी आप इस बारे में परामर्श ले सकते हैं।


मई के माह में आपको अपना तथा परिवार के सदस्यों की सेहत का ध्यान रखना होगा। क्योंकि 11 मई को शनि वक्री

होंगे। जिसका असर आपके व किसी परिजन पर पड़ सकता है। 14 मई को गुरु वक्र हो जाएंगे। जिसके बाद गुरु का शुभ प्रभाव मिलना शुरु हो जाएगा। इस समय गुरु की वक्र दृष्टि अपनी उच्च राशि पर पड़ेगी। जो आपको संतान पक्ष से भी शुभफल दे सकती है। तो वहीं वैवाहिक जीवन का सुख भी आपको मिलेगा।

सितंबर माह में भाग्य स्थान में केतु आ रहे हैं। इनके आने के बाद आपके व परिवारजनों के अंदर आध्यात्म के प्रति रूचि बढ़ेगी और घर व परिवार का वातावरण थोड़ा धार्मिक होगा। इस वर्ष की शुरुआत में सुख स्थान में राहु विराजमान रहेगा जो कि कुंडली में मित्र व मां का घर भी कहा जाता है। यहां राहू का होना आपको भ्रमित भी कर सकता है। इसलिए आपको इस समय सावधान रहने की आवश्यकता है। बाकी साल आपका आनंदमय रहने वाला है।


2020 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों

से परामर्श करें।

©2020 by maakalivastujyotish.