• amulya panda

घर में कितना भी पैसा आए लेकिन टिकता ही नहीं है।


कई बार लोग ऐसा महसूस करते हैं कि काफी परिश्रम और प्रयत्न के बाद भी धन नहीं मिलता या मनचाही सफलता नहीं मिलती. कभी मेहनत के अनुसार आपको पैसे नहीं मिलते तो कभी मनमाफिक नौकरी नहीं मिलती. व्यापारी हैं तो व्यापार में बरकत नहीं है.


यदि बातें छोड़ भी दें तो सब कुछ होने के बावजूद मानसिक शांति नहीं है. पारिवारिक जीवन में उथल-पुथल मची हुई है. नौकरी में अस्थिरता है या मन में बेचैनी, घबराहट बनी रहती है. हो सकता है कि आपको

डर सताता हो. आखिर ऐसा क्यों?



बार हम बहुत ही मेहनत करके पैसा कमाते हैं लेकिन यह पैसा हमारे पास ज्यादा दिन तक नहीं टिक पाता।

अगर धन का अभाव हो या धन आने के बाद भी पास ना टिकता हो तो चिंता होने लगती है. अगर आप भी ऐसी किई परेशानी से गुजर रहे हैं तो चलिए हम आपको धन से जुड़ी समस्या को खत्म करने का एक उपाय


सभी तरह की समस्याओं के समाधान


मूंगा रत्न



मूंगा रत्न समुद्र में पाई जानी वाली एक वनस्पति है, जिसे मंगल का रत्न माना जाता है। जिन लोगों की कुण्डली में मंगल ग्रह निम्न स्थिति में रहकर अशुभ फल दे रहा होता है। उसे नियंत्रित करने के लिए मूंगा धारण करना चाहिए। मूंगा एक ऐसा रत्न है। जिसे धारण करने से अनेको प्रकार के लाभ प्राप्त होते है। यह रत्न लाल रंग का होता है। मंगल भूमि, मकान, भवन-निर्माण से संबंधित, पुलिस, सेना, प्रशासन क्षमता आदि का कारक होता है। इसलिए यह बहुत आवश्यक हो जाता है कि जो व्यक्ति इन सब सुखों के अभाव में जी रहा हो वो मूंगा अवश्य धारण करें।



रत्न पहनने के फायदे इस रत्न को सोने,चांदी या तांबे में पहनने से बच्चों को नजर नहीं लगती एंव भूत-प्रेत बाहरी हवा का भय खत्म हो जाता है। मूंगा धारण करने से साहस आत्म-विश्वास में वृद्धि होती है। मेडिकल क्षेत्र से जुड़े लोगों को मूंगा पहनने से अत्यन्त लाभ होता है।



उदासी मानसिक अवसाद पर काबू पाने के लिए मूंगा रत्न अवश्य धारण करना चाहिए। पुलिस, आर्मी, डाक्टर, प्रापर्टी का काम करने वाले, हथियार निर्माण करने वाले, सर्जन, कम्प्यूटर साप्टवेयर हार्डवेयर इन्जीनियर आदि लोगों को मूंगा पहनने से विशेष लाभ होता है। अगर किसी बच्चे को आलस्य बहुत सता रहा है तो उसे मूंगा पहनाने से उसका आलस्य दूर भाग जाता है।


किसी व्यक्ति को रक्त से सम्बन्धित कोई दिक्कत है तो उसे मूंगा पहनने से फायदा मिलता है। मिर्गी तथा पीलिया रोगियों के लिए मूंगा पहनना अत्यन्त हितकारी साबित होता है।


2 views0 comments

©2020 by maakalivastujyotish.